Fiverr Se Paise Kaise Kamaye - फिवर्र से पैसे कैसे कमाए




Fiverr kya hai, Fiverr Se Paise Kaise Kamaye, फिवर्र क्या है, Fiverr से पैसे कैसे कमाए, फिवर्र से पैसे कैसे कमाए, फिवर्र एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए, फिवर्र से 15000 हजार रुपये कैसे कमाए, फिवर्र से घर बैठे पैसे कैसे कमाए, Fiverr se Online Paise Kaise kamaye Jate hai, Fiverr क्या है और Fiverr से पैसे कैसे कमाये जाते है, fiverr से पैसे कैसे कमाते है, fiverr par account kaise banaye, Fiverr Se Earning Kaise Kare, Fiverr se Online Paise Kaise kamaye Jate hai, Fiverr Par Account Kaise Banaye, Fiverr Information In Hindi, How To Make Money With Fiverr.

Hello Friends Tutorialsroot मे आपका स्वागत है आज हम आपको इस Post में फिवर्र से पैसे कमाने के बारे में बताने जा रहे है जिसमे हम आपको फिवर्र से पैसे कमाने के बारे मे पूरी जानकारी देने वाले है हमे आशा है की पिछली बार की तरह इस बार भी आप हमारी Post को पसंद करेंगे. किस तरह से आप फिवर्र से पैसे कमा सकते हो व इसके लिए आपको क्या करना होगा इसकी पुरी जानकारी आपको हम हिन्दी मे बताने वाले हैं.

दोस्तों आजकल सभी लोग अक्सर ये पूछते हैं की फिवर्र से पैसे कैसे कमाए. हर इंसान के पास स्मार्टफोन है. इंटरनेट कनेक्शन भी काफी सस्ता हो चुका है इसीलिए सभी फिवर्र से पैसा कमाने के तरीके जानना चाहते हैं. और उन्हें ये सुनने को मिल ही जाता है की फिवर्र से पैसे कमाये जा सकते हैं. फिवर्र से पैसे कमाने के सैकड़ो तरीके हैं. मैं आपको यहाँ इस पोस्ट में फिवर्र से पैसे कमाने के बारे में बताने जा रहा हूँ.

Fiverr Kya Hai - फिवर्र क्या है

Fiverr एक Website है इससे आप बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है. Fiverr को हम ऑनलाइन मार्केटप्लेस भी कह सकते है. Fiverr आज के समय में दुनिया की सबसे बड़ी Freelancer Marketplace Website है. Fiverr पर Seller अपनी Services को Provide करते हे, तथा Buyer अपनी आवश्यकता के हिसाब से उन Services का उपयोग करते है.

Fiverr पर Seller अपनी Services को Sell करता है तथा Service के बदले में ग्राहक से पैसे लेता है. Buyer जो अपनी जरूरत के हिसाब से Services का उपयोग करता है और उन Services के बदले पैसे देता है.

Fiverr Buyer और Seller को एक ऐसा Platform Provide करती हे जहा Buyer और Seller एक दूसरे से आपस में Connect हो सके तथा Seller अपनी Services प्रदान कर सके और Buyer अपनी जरूरत की Services को पैसे देकर पूरा करवा सके.

Fiverr पर आप दुसरो के काम में उनकी सहायता करके घर बैठे अच्छा खासा पैसा कमा सकते है. Fiverr पर ऐसे बहुत से काम है जो आप घर बैठे आराम से कर सकते है जैसे कि Website Designing, Photo Editing, Article Writing, Graphic Designing, Video Editing आदि. Fiverr से आप बहुत अच्छा खासा पैसे कमा सकते है बस आप में पैसे कमाने का टैलेंट होना चाहिए.

दोस्तों अब आप सोच रहे होंगे की Fiverr पैसे कैसे देता हे तो आइये इसी के बारे में जान लेते हे. दोस्तों अगर आपकोFiverr से पैसे कमाने हे तो आपको Fiverr में अपना Seller का Account बनाना होगा अब जिस काम को आप Professional तरीके से कर सकते हे उसका आपको Gig बनाना होगा जैसे आपने Photo Editing का Gig बनाया हे. अगर किसी Buyer को Photo Editing का काम करवाना हे तो वह आपके उस Gig पर जाकर आपको Photo Editing का काम देता हे और अगर आप उस काम को पूरा कर देते हे तो Fiverr अपना कुछ Commission काटकर बाकी बचे पैसे आपके Account में Transfer कर देता है.

Fiverr Se Paise Kaise Kamaye - फिवर्र से पैसे कैसे कमाए

Fiverr से पैसे कमाना बहुत आसान होता है. Fiverr स पैसे कमाने के लिए आपको कुछ Steps को Follow करना होगा जैसे कि -

Steps 1

सबसे पहले आपको Fiverr की Website पर जाकर Account Create करना होगा क्योंकि ये एक Free Website है. Fiverr पर Account Create करने के लिए आपको कोई पैसे नहीं देने होंगे.

Steps 2

अब आपको अपनी अपने Skill के हिसाब से अपना Gig बनाकर उसको Live करना है. Fiverr की भाषा में Service को GIGs कहा जाता है यह आपको Fiverr पर Account Create करके बस Gigs करना होता है.

Steps 3

अब अगर किसी Client को आपके Gigs पसंद आता है तो वो आपको उस Gig का Order देगा. इसका मतलब यह है कि यह आपको एक तरह का Work प्रदान करेगा और Work Complete करके देने पर वो आपको Payment के रूप में 5$ से लेकर 10$ मिलते है. इसमें से Fiverr 1$ अपना कमीशन रखकर बाकी आपके Account में Transfer कर देगा

Fiverr से कितने पैसे कमा सकते हैं

दोस्तों अब सवाल आता है आखिर Fiverr से कितने पैसे कमाये जा सकते है. Fiverr पैसे कमाना आपके समय पर निर्भर करता है, अगर आप Fiverr को ज्यादा समय देते है तो आप इससे महीने में अच्छा ख़ासा पैसा कम सकते हैं. दोस्तों ऐसे बहुत से Indian Seller हैं जो Fiverr पर काम करके 20 से 30 हज़ार तक हर महीने कमा लेते है.

Fiverr Gig Kaise Banaye - फिवर्र गिग कैस बनाये

Fiverr पर Gig बनाना बहुत आसान होता है. Fiverr पर जो भी Buyer हमे Order देता हे वो Order Gig की सहायता से ही आते हे. आप अपने Fiverr Account पर अभी सिर्फ 7 Gig ही बना सकते है. यदि आपने Fiverr पर अकाउंट पैसे कमाने के लिए बनाया हे तो आपके लिये Gig बनाना बहुत ही जरूरी हे क्योकि Fiverr Gig के बिना Buyer आप से Connect नहीं हो पायेगा तो तो आइये जान लेते आखिर Fiverr पर Gig कैसे बनाये.

Steps 1

Fiverr Gig बनाने के लिए आप Finish पर Click करने के बाद आप Create a Gig पर Click करके या अपनी Profile में जाके My Profile पर क्लिक कर दीजिये और Create a New Gig पर Click कर दीजिये.

Steps 2

Fiverr Gig को आप नीचे फोटो में देख सकते हे की कैसे दिखता है. Fiverr Gig में बाहर सिर्फ आपके काम की मैं Heading तथा फोटो दिखाई देती हे आपको अपने Gig की फोटो तथा Heading को Attractive मतलब Buyer को आकर्षित करने वाली होनी चाहिए.

Steps 3

सबसे पहले आपको Gig Title में आपको अपने Gig का Title डालना हे और Save & Continue पर Click करना है.

Gig Title जो अपने Gig की Heading रखना चाहते हे वो डाल दीजिये.

Category आपका Gig किस Category का हे उसे चुन लीजिये जैसे कि Website Designing का काम Graphic Designing की Category में आता है तथा SEO, Email Marketing का काम Digital Marketing में आता है.

Search Tag - आपके Gig को किस नाम से Search करे के वो Search Result में आये आपको कोई ऐसा नाम डालना है

Steps 4

आपको अब अगले Steps में Scope & Pricing को Set करना हे. इसका मतलब यह है कि आप उस काम के कितने पैसे लेंगे आप Buyer को क्या Offer दे रहे हे, कितने दिन में काम कर सकते हे यह सब भरने के बाद Save & Continue पर Click कर दीजिये.

Steps 5

इस Steps में आपको अपने Gig का Description भरना हे जो काम आप करना चाहते है उसके बारे में लिखना है.

Steps 6

इस Steps में आपकी Buyer से क्या Requirements हे के बारे में पूछे सकते हे तथा Save & Continue पर Click कर दीजिये अब अगले Gallary Steps में आपको अपने Gig के लिए फोटो और वीडियो लगा सकते हे.

Steps 7

अब अगले Steps में अपने Gig को Social Media पर Share कर सकते हे. अब आप Done पर Click कर दीजिये अब आपका Gig बन चूका हे.

Major Gigs Categories on Fiverr

नीचे आप कुछ Fiverr की Major Categories के नाम देख सकते है जिसके Task के लिए आपको Gig करना होता है -

  • Business

  • Cartoons

  • Infographics

  • Voice Overs

  • Design Website

  • Logo Creation

  • Music and Audio

  • Content Creation

  • Digital Marketing

  • Video Introductions

  • Video and Animation

  • Graphics and Designs

  • Programming and Tech

  • Fun and Lifestyle

  • Writing and Translation

  • Whiteboard drawing videos

  • Editing and other Writing Stuff

Fiverr से अपने बैंक अकाउंट में भुगतान कैसे प्राप्त करें

आपके किये गए काम का पैसा अपने बैंक अकाउंट में पाने का सबसे अच्छा तरीका है Paypal में अकाउंट बनाना. इसके लिए आपको paypal में अकाउंट बनाना होगा और फिर उपयोगकर्ता अकाउंट से Paypal अकाउंट को Add करके अपने Local बैंक अकाउंट से पैसे आसानी से प्राप्त किये जा सकते है.