Flipkart Se Paise Kaise Kamaye - फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए




Flipkart kya hai, Flipkart Se Paise Kaise Kamaye, फ्लिपकार्ट क्या है, Flipkart से पैसे कैसे कमाए, फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए, फ्लिपकार्ट एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए, फ्लिपकार्ट से 30000 हजार रुपये कैसे कमाए, फ्लिपकार्ट से घर बैठे पैसे कैसे कमाए, Flipkart Affiliate Program Se Paise Kaise Kamaye in Hindi, Flipkart Affiliate Program से पैसे कैसे कमायें, Flipkart Par Account Kaise Banaye, फ्लिपकार्ट से Daily 1,000 रुपये कैसे कमाए, Flipkart Information In Hindi, How To Make Money With Flipkart, Flipkart affiliate marketing program se ghar baithe paise kaise kamaye.flipkart affiliate account tricks in india full guide in Hindi.

Hello Friends Tutorialsroot मे आपका स्वागत है आज हम आपको इस Post में फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने के बारे में बताने जा रहे है जिसमे हम आपको फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने के बारे मे पूरी जानकारी देने वाले है हमे आशा है की पिछली बार की तरह इस बार भी आप हमारी Post को पसंद करेंगे. किस तरह से आप फ्लिपकार्ट से पैसे कमा सकते हो व इसके लिए आपको क्या करना होगा इसकी पुरी जानकारी आपको हम हिन्दी मे बताने वाले हैं.

दोस्तों आजकल सभी लोग अक्सर ये पूछते हैं की फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए. हर इंसान के पास स्मार्टफोन है. इंटरनेट कनेक्शन भी काफी सस्ता हो चुका है इसीलिए सभी फ्लिपकार्ट से पैसा कमाने के तरीके जानना चाहते हैं. और उन्हें ये सुनने को मिल ही जाता है की फ्लिपकार्ट से पैसे कमाये जा सकते हैं. फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने के सैकड़ो तरीके हैं. मैं आपको यहाँ इस पोस्ट में फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने के बारे में बताने जा रहा हूँ.

Flipkart Kya Hai - फ्लिपकार्ट क्या है?

दोस्तों ऐसे भी दिन थे जब हमें बाजारों में जाना पड़ता था कोई भी Products और Services को खरीदने के लिये. लेकिन आज के समय में पूरी दुनिया लगभग डिजिटल हो गई है. आज के समय में हम घर पर बैठ कर कुछ भी खरीद सकते है.

फ्लिपकार्ट 2007 में सचिन बंसल और बिन्नी बंसल द्वारा बनाई गई एक ई-कॉमर्स कंपनी है. फ्लिपकार्ट कंपनी का गठन सिंगापुर में हुआ था और इसका मुख्यालय बैंगलोर में स्थित है. फ्लिपकार्ट के पास Products की अपनी रेंज भी है. फ्लिपकार्ट मॉडल ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म का उपयोग करके खरीददारों और विक्रेताओं को जोड़ने के लिए घूमता है. फ्लिपकार्ट का ग्राहक बहुत तेजी से दैनिक आधार पर बढ़ रहा है.

फ्लिपकार्ट ने कई तरह के भुगतान के तरीके पेश किए हैं जैसे कैश ऑन डिलीवरी, ऑनलाइन भुगतान, क्रेडिट कार्ड, कार्ड स्वाइप ऑन डिलीवरी. इसका मुख्य कारण यह है कि फ्लिपकार्ट ने खरीदारी के लिए ग्राहकों को सुविधा के लिए भुगतान के विभिन्न तरीकों को लॉन्च किया है. आज की दुनिया में हर कंपनी विभिन्न उद्देश्यों के लिए घूमती है यदि किसी कंपनी का कोई उद्देश्य नहीं हैं तो उसके अस्तित्व का कोई उपयोग नहीं है.

फ्लिपकार्ट ट्रैफ़िक के संबंध में भारत में दुनिया की शीर्ष 10 सबसे अधिक देखी जाने वाली ई-कॉमर्स वेबसाइट है. भुगतान को आसान बनाने के लिए ग्राहकों के लिए इसमें एकाधिक भुगतान विधि उपलब्ध है. यह भारत में सबसे तेजी से बढ़ती ई-कॉमर्स वेबसाइट है यह प्रति मिनट 30 Product Sells करती है.

सचिन बंसल और बिन्नी बंसल दोनों द्वारा बहुत बड़ा जोखिम लिया गया था पुस्तकों की बिक्री के साथ ऑनलाइन शुरू करना. उन दोनों को दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेज़न नाम की हाई प्रोफाइल जॉब मिली. सिर्फ 4 लाख रुपये के साथ अपनी खुद की कंपनी शुरू करने के लिए अमेज़ॅन को छोड़कर एक बड़ा जोखिम शामिल था क्योंकि इसकी कोई गारंटी नहीं थी कि उनका विचार सफल होगा या नहीं. यह केवल जोखिम लेने का परिणाम था कि आज फ्लिपकार्ट एक दिन में 1.5 करोड़ रुपये उत्पन्न करता है.

Flipkart Se Paise Kaise Kamaye - फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाएँ

अभी तक आपने अमेजन और फ्लिपकार्ट से सिर्फ खरीदारी की होगी, लेकिन आप इन दोनों कंपनियों के साथ मिलकर कमाई भी कर सकते हैं वो भी घर बैठै. आपको इन कंपनियों के साथ किसी तरह का निवेश भी नहीं करना है. इन कंपनियों के साथ मिलकर काम करने के लिए आपके पास एक कंप्यूटर और इंटरनेट कनेक्शन होना जरूरी है.

आगे जिस काम के बारे में हम आपको बता रहे हैं. इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसे आपको किसी थर्ड पार्टी के जरिये नहीं करना है, बल्कि सीधे कंपनी के साथ मिलकर ये काम होगा. इससे धोखाधड़ी की आशंका ना के बराबर रहती है. दरअसल अमेजन, फ्ल‍िपकार्ट समेत अन्य कई कंपनियां एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम चलाती हैं. आप इन प्रोग्राम में हिस्सा लेकर बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है. आगे जानिए क्या होती है एफिलिएट मार्केटिंग और कैसे आप इन कंपनियों के साथ जुड़ सकते हैं.

अमेजन और फ्लिपकार्ट के साथ यह काम करने के लिए आपकी अपनी वेबसाइट, ब्लॉग या फिर कॉन्टेंट साइट होनी चाहिए. अगर आप इन शर्त को पूरा करते हैं, तो आप हर महीने इन कंपनियों से घर बैठे हजारों रुपये कमा सकते हैं.

फ्लिपकार्ट एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाएँ?

एफिलिएट मार्केटिंग मार्केटिंग के पुराने तरीकों में से एक है. जब आप किसी कंपनी के इस प्रोग्राम से जुड़ते हैं, तो ये कंपनियां आपके ब्लॉग व वेबसाइट पर अपने उत्पादों का विज्ञापन दिखाती हैं. जैसे ही कोई व्यक्ति इन विज्ञापनों पर क्ल‍िक कर कंपनी की वेबसाइट पर पहुंचता है और खरीदारी करता है, वैसे ही आपको उस खरीदारी में हिस्सा मिलता है.

उदाहरण के लिए आप ने फ्लिपकार्ट के एफिलिएट प्रोग्राम में हिस्सा लिया. अपनी वेबसाइट पर मोबाइल फोन का एड दिखाया. कोई व्यक्ति इस एड पर क्ल‍िक करके कंपनी की वेबसाइट पर गया और उसने इस फोन को खरीद लिया. ऐसे में उस फोन की खरीदारी पर आपको 12 फीसदी तक कमीशन मिलेगा.

नीचे, हम आपको बताएँगे कि आप Amazon Affiliate Program में बाधाओं को कैसे हराते हैं और पैसे बनाने के बाद आप अपनी बिक्री कैसे बढ़ा सकते हैं. यदि आपको इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है तो कोई बात नहीं यहाँ हम आपको विस्तार से पूरी जानकारी देंगे.

फ्लिपकार्ट एफिलिएट प्रोग्राम कैसे ज्वाइन करे

फ्लिपकार्ट एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करना बहुत आसान होता है इसकी पूरी प्रक्रिया आप नीचे देख सकते है.

  • सबसे पहले आप https://affiliate.flipkart.com/ इस वेबसाइट पर जाए.

  • उसके बाद आपको वहां पे Join Now For Free का विकल्प दिखाई देगा, उस विकल्प पे क्लिक करिए.

  • उसपे क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुलेगा उसमे आपको अपनी Email ID और 2 बार Password दर्ज करना है और Captcha Select करना है, और Terms and Conditions Accept करना है और उसके बाद Register Me Button पे क्लिक करना है.

  • Register Me Button पे Click करते ही Flipkart Affiliate Program से आप जुड़ जाते है. अब आपको उसमे बाकी सेटिंग करना है वो आप बहुत ही आसानी से कर सकते है.

  • अब आपको Flipkart Affiliate Program Log in करना है. उसके बाद My Account विकल्प पर जाकर अपनी सभी आवश्यक Details को भरे.

उसके बाद आपको https://affiliate.flipkart.com/dashboard में जाना है. वहां पे आपको Affiliate Link Generator दिखाई देगा. उससे आप किसी प्रोडक्ट लिंक को एफिलिए लिंक में कन्वर्ट कर सकते है.

अब आपको https://www.flipkart.com/ में जाना है. वहां से आपको जिस Product को सेल करना है, उसपे Click करके उसकी लिंक कॉपी करना है. अब लिंक को Affiliate Link Generator में पेस्ट करना है और Go Button पे Click करना है. Product का Affiliate Link बनकर तैयार हो जायेगा. उसमे आपको Short Link करने का भी विकल्प मिल जाएगा. अब आप उस लिंक को कहीं भी शेयर कर सकते है.

दोस्तों इस प्रकार आप बहुत ही आसानी से Flipkart Affiliate Program से जुड़ सकते है और Product Link Share करके बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है.