HP Full Form in Hindi




HP Full Form in Hindi, HP Ka Full Form Kya Hai, HP का Full Form क्या है, HP Ka Poora Naam Kya Hai, एच.पी क्या है, HP का पूरा नाम और हिंदी में क्या अर्थ होता है, ऐसे सभी सवालों के जबाब आपको इस Post में मिल जायेंगे.

HP Full Form in Hindi एच.पी क्या है

HP की फुल फॉर्म Hewlett-Packard होती है . यह एक अमेरिकी Multinational IT company है जो हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर से संबंधित उत्पादों और सेवाओं को प्रदान करती है. इसका मुख्यालय Palo Alto, California, USA मे है. इसका लोगो एक सर्कल के अंदर इटैलिक अक्षरों में लोअरकेस HP है. Meg Whitman 2015 तक HP के CEO है.

HP की स्थापना 1 9 3 9 में William Hewlett और Dave Packard ने की थी. उन्होंने इस कंपनी को California के Palo Alto मे garage में शुरू किया था. उनका पहला उत्पाद एक ऑडियो ऑसीलेटर था. और तब से कंपनी बढ़ती रही. 2014 में, HP ने दो नई कंपनियों में अलग होने की योजना बनाई HP Inc. और Hewlett Packard Enterprise (HPE). HP Inc. जो HP के रूप में लोकप्रिय है और HP के रूप में शैलीबद्ध है इसको व्यक्तिगत कंप्यूटर और प्रिंटिंग व्यवसाय, और एंटरप्राइज़ प्रौद्योगिकी, नेटवर्किंग, स्टोरेज, सुरक्षा और कॉर्पोरेट सेवाओं के लिए HP पर ध्यान केंद्रित करने के लिए स्थापित किया गया था. आज के समय में HP Inc. (HP) कंप्यूटर सिस्टम, प्रिंटर, स्कैनर और स्टोरेज डिवाइस जैसे उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला का निर्माण और विकास कर रहा है.


Related Full Form in Hindi