JIO Full Form in Hindi




Jio Full Form in Hindi, Jio Ka Full Form Kya Hai, Jio का Full Form क्या है, Jio Ka Poora Naam Kya Hai, जिओ क्या है, Jio का पूरा नाम और हिंदी में क्या अर्थ होता है, ऐसे सभी सवालों के जबाब आपको इस Post में मिल जायेंगे.

JIO Full Form in Hindi JIO का full name क्या है

Jio की फुल फॉर्म Joint Implementation Opportunities होती है इसको हिंदी में संयुक्त कार्यान्वयन अवसर कहते है और जैसा की आप Jio की फुल फॉर्म पढ़कर समझ गयें होंगे की Jio क्या है. तो चलिए अब Jio की अन्य सामान्य Information के बारे में बात करते है.

Jio के आने से से पहले भारत में सभी टेलीकॉम सेक्टर ऑपरेटर जैसे की Airtel, Idea, Vodafone आदि के इंटरनेट प्लान्स इतने ज्यादा महंगे होते थे की इंटरनेट चलाना हर किसी की बस की बात नहीं थी लेकिन Jio के आने के बाद तो इंटरनेट प्लान्स सभी टेलीकॉम सेक्टर ऑपरेटर जैसे की Airtel, Idea, Vodafone इन सब में सस्ते करने की लड़ाई सी शुरू हो गयी और इसका कारण था Jio के इंटरनेट प्लान्स.

JIO Full Form के बारे में असल में देखा जाए तो JIO का फुल फॉर्म कुछ भी नहीं होता दरअसल JIO खुद ही एक फुल फॉर्म है. लेकिन फिर भी बहुत से लोग गूगल में सर्च करते है की Jio की फुल फॉर्म क्या है इत्यादि. जैसा की आप जानते हैं Jio का मतलब होता है Live और इसी Word के हिंदी Meaning को Reliance कंपनी ने अपनी नई Telecom Operator कंपनी का नाम Jio रखा है.

Jio Services को सबसे पहले Beta Form में दिसंबर 2015 को Late Dhirubhani Ambani की 83rd Birth Anniversary को Launched किया था और फिर 5 सितंबर 2016 को इसे व्यावसायिक रूप से Launch कर दिया. Jio LTE Technology का उपयोग करके आपको 4G services प्रदान करता है.


Related Full Form in Hindi