SLA Full Form in Hindi




SLA Full Form in Hindi, SLA का Full Form क्या है, SLA क्या होता है, एसएलए क्या है, SLA का पूरा नाम और हिंदी में क्या अर्थ होता है, ऐसे सभी सवालो के जबाब आपको इस Post में मिल जायेंगे.

SLA Full Form in Hindi - एसएलए क्या होता है

SLA की फुल फॉर्म Service Level Agreement होती है. इसको हिंदी मे सेवा स्तर समझौता कहते है. यह एक Document है जो Service की गुणवत्ता और प्रदर्शन का वर्णन करता है जो एक सेवा प्रदाता ग्राहको को देने का वादा करता है. यह Performance Display Criteria, Customer Support, Guarantee और Warranty जैसी Service प्रदर्शन से संबंधित कई क्षेत्रो को संबोधित करता है.

SLA एक Service Provider और Consumer के बीच कानूनी अनुबंध का एक प्रमुख Component है क्योंकि यह Penalties और उपचारात्मक कार्यों का भी वर्णन करता है यदि Service Provider SLA मे Described Service प्रदान नही करता है.

इसका Agreement सरल भाषा मे तैयार किया जाता है ताकि ग्राहक इसे स्पष्ट रूप से समझ सके. इसमे Service के Performance को परिभाषित करने के लिए Technical Terms शामिल हो सकती है. SLA आमतौर पर Telecom Companies, Internet Service Providers और IT Service Providers मे प्रयोग किया जाता है.


Related Full Form in Hindi