TAFE Full Form in Hindi




TAFE Full Form in Hindi, TAFE का Full Form क्या है, TAFE क्या होता है, टीएएफई क्या है, TAFE का पूरा नाम और हिंदी में क्या अर्थ होता है, ऐसे सभी सवालो के जबाब आपको इस Post में मिल जायेंगे.

TAFE Full Form in Hindi - टीएएफई क्या है

TAFE की फुल फॉर्म Tractors and Farm Equipment होती है. इसको हिंदी मे ट्रैक्टर और फार्म उपकरण कहते है. टीएएफई 1960 मे चेन्नई मे स्थापित की गई एक भारतीय ट्रैक्टर प्रमुख कंपनी है. यह भारत मे दूसरा सबसे बड़ा ट्रैक्टर निर्माता है और दुनिया मे तीसरा सबसे बड़ा ट्रैक्टर निर्माता वॉल्यूम है. यह भारतीय ट्रैक्टर उद्योग के लगभग 25% बाजार हिस्सेदारी के लिए जिम्मेदार है. टीएएफई सालाना 150,000 से अधिक ट्रैक्टर बेचता है और 100 से अधिक देशो मे मौजूद है. श्री एस अनंतरामकृष्णन टीएएफई के संस्थापक अध्यक्ष है और अक्टूबर 2017 तक मालिका श्रीनिवासन टीएएफई के अध्यक्ष और सीईओ है.

टीएएफई ने Quality Products की विस्तृत श्रृंखला के माध्यम से ग्राहको का विश्वास और सम्मान को प्राप्त किया है. इसका Distribution Network जिसमे 1000 से अधिक डीलर शामिल है यह अपने उचित ट्रैक्टर ब्रांड, मैसी फर्ग्यूसन, टीएएफई और ईशर का प्रभावी ढंग से प्रबंधन करते है. यह एजीसीओ निगम यूएसए मे महत्वपूर्ण शेयर रखता है. यह एजीसीओ के साथ-साथ 100 से अधिक देशो मे स्वतंत्र रूप से साझेदारी मे ट्रैक्टर निर्यात करता है.

टीएएफई ट्रैक्टरो के अतिरिक्त, टीएएफई कृषि-मशीनरी, डीजल इंजन और जेनेट्स, इंजीनियरिंग प्लास्टिक, गियर, बैटरी, हाइड्रोलिक पंप और सिलेंडर इत्यादि जैसी विभिन्न श्रेणियो मे उपकरणो की विस्तृत श्रृंखला बनाती है. इसकी आर एंड डी सुविधाएं अद्वितीय डिजाइनो के लिए जानी जाती है और इंजीनियरिंग विशेषज्ञता और वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान विभाग सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त है.


Related Full Form in Hindi