Jio Phone Se Paise Kaise Kamaye - जिओ फ़ोन से पैसे कैसे कमाए




Jio Phone kya hai, Jio Phone Se Paise Kaise Kamaye, जिओ फ़ोन क्या है, पैसे कैसे कमाए Jio फोन से, Jio Phone से पैसे कैसे कमाए, जिओ फ़ोन से पैसे कैसे कमाए, जिओ फ़ोन से पैसे कैसे कमाए, जिओ फ़ोन से 10000 हजार रुपये कैसे कमाए, जिओ फ़ोन से घर बैठे पैसे कैसे कमाए, जिओ क्रिकेट प्ले गेम से पैसे कैसे कमाएँ, जिओ फ़ोन की इंटरनेट स्पीड कैसे बढ़ाये, Jio Phone se paise kaise kamaye,Jio Phone se paise kamaye, Jio ke Phone se paise kaise kamaye, Jio Phone par paise kaise kamaye, Jio Phone me youtube se paise kaise kamaye,Jio phone se online paise kaise kamaye, Jio Phone me facebook se paise kaise kamaye, Jio Phone Par Account Kaise Banaye, Jio Phone Information In Hindi, How To Make Money With Jio Phone.

Hello Friends Tutorialsroot मे आपका स्वागत है आज हम आपको इस Post में जिओ फ़ोन से पैसे कमाने के बारे में बताने जा रहे है जिसमे हम आपको जिओ फ़ोन से पैसे कमाने के बारे मे पूरी जानकारी देने वाले है हमे आशा है की पिछली बार की तरह इस बार भी आप हमारी Post को पसंद करेंगे. किस तरह से आप जिओ फ़ोन से पैसे कमा सकते हो व इसके लिए आपको क्या करना होगा इसकी पुरी जानकारी आपको हम हिन्दी मे बताने वाले हैं.

दोस्तों आजकल सभी लोग अक्सर ये पूछते हैं की जिओ फ़ोन से पैसे कैसे कमाए. हर इंसान के पास स्मार्टफोन है. इंटरनेट कनेक्शन भी काफी सस्ता हो चुका है इसीलिए सभी जिओ फ़ोन से पैसा कमाने के तरीके जानना चाहते हैं. और उन्हें ये सुनने को मिल ही जाता है की जिओ फ़ोन से पैसे कमाये जा सकते हैं. जिओ फ़ोन से पैसे कमाने के सैकड़ो तरीके हैं. मैं आपको यहाँ इस पोस्ट में जिओ फ़ोन से पैसे कमाने के बारे में बताने जा रहा हूँ.

Jio Phone Se Paise Kaise Kamaye - जिओ फ़ोन से पैसे कैसे कमाएँ

आप सभी जानते हैं कि पिछले साल September में Reliance ने अपनी Jio नामक 4G Service को पेश करके दूरसंचार जगत में हंगामा मचा दिया था. और इसके बाद जो महापरिवर्तन हुआ है, वह हम सभी जानते हैं. आपको मुफ्त Service देने के बाद, अब जियो आपको घर बैठे पैसे कमाने का अवसर दे रहा है.

जबसे रिलायंस जियो बाजार आया है तब से हर जगह इसके ही चर्चे हैं. कहीं लोग इसकी टर्म्स एंड कंडीशंस को समझने की कोशिश में लगे हैं तो कहीं लोग इससे पैसा कमाने की सोच रहे है. रिलायंस जियो का एक और बड़ा फायदा यह है कि आप चाहें तो रिलायंस जियो से हर महीने 20 से 30 हजार रुपए भी कमा सकते हैं.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने एक समस्या के रूप में नेटवर्क की भीड़ को स्वीकार करते हुए, आने वाले महीनों में उपयोगकर्ताओं को 1 लाख और फोन टावर लगाने का वादा किया है.

यह वह जगह है जिससे आप बहुत अच्छा पैसा कमा सकते हैं. आप अपनी छत पर अपनी ज़मीन पर रिलायंस जियो का टॉवर लगवा सकते हो. रिलायंस जियो का टॉवर लगवाने के लिये आपको बस उन कंपनियों की वेबसाइट पर जाना होगा, जो मोबाइल टॉवर लगाने का काम करती है. हम आपको बता दें कि टेलीकॉम कंपनियां अपने टावरों को स्थापित करने के लिए कुछ कंपनियों को ठेका देती हैं. टावर कारोबार में प्रमुख कंपनियों है जैसे कि - Indus Towers, American Tower Corp, ATC, GTL, आदि.

इन कंपनियों की वेबसाइटों पर आपको एक लिंक मिलेगा, लिंक खोलें और अपनी संपत्ति, अपने नाम और पते के बारे में आवश्यक जानकारी भरें. आपको यह भी Specified करना होगा कि आप टॉवर को कहाँ लगवाना चाहते हो. इसके अलावा आपको इस बात का सबूत जमा करना होगा कि संपत्ति एकल या संयुक्त स्वामित्व में है या नहीं और संपत्ति आवासीय या वाणिज्यिक है या नहीं.

रिलायंस जियो का टॉवर लगवाने के लिये छत के लिए न्यूनतम 500 वर्ग फुट जगह होनी चाहिए जबकि जमीन के मामले में यह 2000 वर्ग फुट है.

एक बार रिलायंस जियो का टॉवर लग जाने के बाद आप प्रति टॉवर प्रति माह लगभग 30,000 रुपये कमा सकेंगे. सबसे अच्छी बात यह है कि आपको इसे स्थापित करने के लिए एक भी रुपया खर्च नहीं करना पड़ेगा.

जियो फ़ोन से पैसे कैसे कमाए

आज के समय में पैसे कामना बहुत आसान हो गया है. ऐसे बहुत से लोग है जो बिना ज्यादा मेहनत किये आसानी से बहुत अच्छे पैसे कमा लेते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे जिनसे आप घर बैठे बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है. आइये जानते हैं की आप घर बैठे जिओ फ़ोन से ऑनलाइन पैसे किस प्रकार कमा सकते हैं.

सबसे पहली बात ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए सबसे पहले इंटरनेट की जरूरत पड़ती है जो की हमे जिओ सिम से आसानी से मिल जाता है.

YouTube से पैसे कैसे कमाएँ

YouTube का उपयोगे ज्यादातर लोग केवल Enjoy के लिए करते है और कुछ लोग ज्ञान प्राप्त करने के लिए और कुछ लोग अपने ज्ञान और अनुभव को दूसरो के साथ शेयर करके पैसे कमाने के लिए करते है. YouTube पर हर तरह के लोगो की Community होती है कुछ लोग Videos Upload करके लाखो रुपये कमाते है. भारत में Top YouTubers महीने के 20 से 25 लाख रुपये कमाते है. आज के समय में YouTube Online पैसे कामने के लिये सबसे आसान और भरोसे मंद वेबसाइट है.

Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाएँ

Affiliate Marketing जियो फ़ोन से पैसे कमाने के लिए यह सबसे अच्छा तरीका है. Affiliate Marketing से आप बहुत ज्यादा पैसे कमा सकते है. आपको अगर Affiliate Marketing के बारे में अच्छे से जानकारी है तो आप घर बैठे जियो फ़ोन से बहुत अच्छे पैसे कमा सकते हो. Affiliate Marketing में आपको कोई भी Product ऑनलाइन बेचना होता है, जितने ज्यादा से ज्यादा प्रोडक्ट आप किसी भी कंपनी के Sell करोगे, उतना ज्यादा आपको उसका कमीशन मिलेगा, और उतना ज्यादा ही आप पैसे कमा पाएंगे. अमेज़न, फ्लिपकार्ट जैसी बड़ी कंपनी के Affiliate Program Join करके आप ऑनलाइन से पैसे कमा सकते हो. ऐसा करने के लिये आपको बहुत ज्यादा Active Groups को Join करना होगा.

Website से पैसे कैसे कमाएँ

वेबसाइट भी पैसे कमाने का बहुत अच्छा तरीका है. आप अपनी खुद की वेबसाइट बना सकते हैं जिसे वेबसाइट मेकिंग कहते हैं. यह भी एक तरह का ऑनलाइन और आसान काम है जिसके जरिये आप आसानी से घर बैठे अच्छा पैसे कमा सकते हैं.

Blogging से पैसे कैसे कमाएँ

अभी तक तो आप ने यही जाना होगा कि सामग्री लिखने के शौक़ीन लोगों के लिए Blogging एक बेहतर Platform है और लोगों तक अपने Article पहुंचाने का. लेकिन आपको शायद यह नहीं मालूम होगा की Blog से आप पैसे भी कमा सकते है जी हाँ अगर आपका Blog लोगों को पसंद आ रहा हैं और आपके Blog पर Visitors की संख्या बहुत ज्यादा है या बढ़ रही है तो आपके लिए कमाई के मौके उतने ही ज्यादा होंगे.

जिओ क्रिकेट प्ले गेम से पैसे कैसे कमाएँ

आप जिओ क्रिकेट प्ले गेम से भी पैसे कमा सकते हो. जिओ क्रिकेट प्ले गेम में आप को गेम खेल कर पॉइंट जमा करने है जैसे ही आप के पास ज्यादा पॉइंट जमा होंगे तो आप को मुंबई में एक अच्छा घर मिल सकता है जिस की कीमत लाखो या करोड़ो में होगी. इसके साथ जिओ ने 25 कारो को इनाम लिस्ट में शामिल किया है. जिओ के बहुत से इनाम है जिनको आप खेल कर जीत सकते हो और इन सबको जिओ आने वाले समय मे बता सकता है. शुरू में बस आप का ध्यान सिर्फ पॉइंट जमा करने पर होना चाहिए. अगर आप के पॉइंट अच्छे है तो आप को कुछ न कुछ इनाम जरूर जीत जायेंगे.

Jio Play Cricket Along को आप My Jio App पर ही खेल सकते हो इसके लिए आपको अपना My Jio App को Update करना होगा और उसके बाद App Launch करने पर आप के पास शुरू में Play Now का विकल्प आयेगा. आप को उस पर क्लिक करना होता है और उसके बाद आपका Jio Cricket Game Start होगा और आप को आने वाले Over के अधीन प्रश्न पूछा जाएगा और आप को अपनी स्किल के अनुसार जवाब देना होगा अगर आप का जवाब सही होगा है तो आप को पॉइंट मिलेंगे जिस के पास जितने पॉइंट होंगे उसको उतना अच्छा इनाम मिलेगा.

Url Shortner से पैसे कैसे कमाएँ

जिओ फ़ोन से पैसे आसानी से कमाने का Url Shortner बहुत अच्छा तरीका है. क्योकि इसमें ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती और पैसे भी जल्दी मिल जाते है. अब आप यह सोच रहे होंगे की यह Url Shortner क्या है और इसके उपयोग से हम जिओ फ़ोन से पैसे कैसे कमा सकते है. दोस्तों Url Shortner एक ऐसी सेवा जिसकी सहायता से आप किसी भी बड़े Link को छोटा कर सकते हो और यदि छोटे किये हुए Link को आप अपने व्हाट्सएप, फेसबुक इंस्टाग्राम ट्विटर जैसे सोशल मीडिया साइट पर शेयर करते हो और कोई व्यक्ति उस पर Click करता है तो उसके आपको पैसे मिलेंगे.

जिओ फ़ोन की इंटरनेट स्पीड कैसे बढ़ाये

अगर आप रिलायंस जियो का उपयोग कर रहे हैं और इसके इंटरनेट की सेवा को लेकर थोड़ा परेशान रहते हैं तो परेशान होने की कोई जरूरत नहीं क्योकि आज हम आपकी परेशानी दूर कर देंगे. जियो अपने सस्ते प्लान्स को लेकर जाना जाता है. लेकिन पिछले कई दिनों से देखा जा रहा है कि इसके इंटरनेट की स्पीड पहले से काफी कम हो गई है. ऐसे में उपयोगकर्ता को कुछ सर्च करते समय काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. ऐसे में अगर आप भी जियो की स्पीड को लेकर परेशान हैं तो बता दें कि कई तरीकों से आप इसके इंटरनेट की स्पीड को बढ़ा सकते हैं. तो आइए जानते हैं एक बेहद आसान ट्रिक के बारे में.

आप Access Point Name में बदलाव कर जियो की 4 जी स्पीड को बढ़ा सकते हैं.

  • इसके लिए सबसे पहले आपको Smartphone की Settings में जाना होगा.

  • अब आप Cellular Network या Sim Card और Mobile Network पर जाएं.

  • इसके बाद आपको Access Point Name पर जाना है, यहां जियो 4G पर Click कर दें.

  • अब आपको Entry Edit करना होगा और नीचे दी गई डिटेल्स एजिट करना है.

  • यहां आपको Authentic Type, None APN type, Default Bearer यह सभी जानकारी को save करना है और Profile फिर से Select कर लें.

  • सभी बदलाव करने के बाद अब Smartphone को Restart करें और जियो की तेज स्पीड का फायदा उठाएं.

जिओ सिम के कुछ और उपयोगी USSD Codes

जिओ सिम स्टार्ट करने के लिए

SMS ‘START’ to 1925 or Call 1925

मिस्ड कॉल अलर्ट शुरू करने के लिए

*333*3*2*1#

मिस्ड कॉल अलर्ट बंद करने के लिए

*333*3*2*2#

VAS बैलेंस चेक करने के लिए

*333*1*4*1#

इन्टरनेट बैलेंस चेक करें

*333*1*3#

जिओ फ़ोन 2 के स्पेसिफिकेशन

  • Sim : डुअल सिम (नैनो)

  • Keypad : बड़ा कीपैड

  • 4g Support : Yes

  • Display : 2.4 इंच डिस्प्ले

  • Battery : 2000 Mah बैटरी

  • Ram : 512 MB

  • Storage : 4GB

  • Rear camera : 2 Mp

  • Front camera : 0.3 Mp

  • Price : 2999