Tez APP Se Paise Kaise Kamaye - तेज़ ऐप से पैसे कैसे कमाए




Tez APP kya hai, Tez APP Se Paise Kaise Kamaye, तेज़ ऐप क्या है, Tez APP से पैसे कैसे कमाए, तेज़ ऐप से पैसे कैसे कमाए, गूगल तेज़ ऐप के फायदे, तेज ऐप से 9000 हजार रुपये तक कैसे कमाए, तेज़ ऐप से 10000 हजार रुपये कैसे कमाए, तेज़ ऐप से घर बैठे पैसे कैसे कमाए, Tez APP Par Account Kaise Banaye, Google Tez App Kya Hai Aur Isse Paise Kaise Kamaye, tej app kaise use kare, how to use tez app in hindi, Tez App के Features की हिंदी जानकारी, Tez APP Information In Hindi, How To Make Money With Tez APP,

Hello Friends Tutorialsroot मे आपका स्वागत है आज हम आपको इस Post में तेज़ ऐप से पैसे कमाने के बारे में बताने जा रहे है जिसमे हम आपको तेज़ ऐप से पैसे कमाने के बारे मे पूरी जानकारी देने वाले है हमे आशा है की पिछली बार की तरह इस बार भी आप हमारी Post को पसंद करेंगे. किस तरह से आप तेज़ ऐप से पैसे कमा सकते हो व इसके लिए आपको क्या करना होगा इसकी पुरी जानकारी आपको हम हिन्दी मे बताने वाले हैं.

दोस्तों आजकल सभी लोग अक्सर ये पूछते हैं की तेज़ ऐप से पैसे कैसे कमाए. हर इंसान के पास स्मार्टफोन है. इंटरनेट कनेक्शन भी काफी सस्ता हो चुका है इसीलिए सभी तेज़ ऐप से पैसा कमाने के तरीके जानना चाहते हैं. और उन्हें ये सुनने को मिल ही जाता है की तेज़ ऐप से पैसे कमाये जा सकते हैं. तेज़ ऐप से पैसे कमाने के सैकड़ो तरीके हैं. मैं आपको यहाँ इस पोस्ट में तेज़ ऐप से पैसे कमाने के बारे में बताने जा रहा हूँ.

Tez APP Kya Hai - तेज़ ऐप से पैसे कैसे कमाएँ

Tez APP को गूगल ने 18 Sep 2017 को Digital Payment Wallet के रूप में Launch किया. इसकी Launching दिल्ली में अरुण जेटली द्वारा की गई थी. Google का दावा है, की Tez APP के जरिए आप कही भी बड़ी आसानी से डिजिटल पेमेंट कर सकते है. इस App का नाम इसलिए तेज रखा गया है, क्योकि यह वाकई में बहुत तेज काम करता है.

भारत में डिजिटल पेमेंट की वृद्धि को देखते हुए गूगल ने इस Tez APP को Launch किया है और इसके साथ ही कई बड़ी कम्पनिया भारत में अपना Payment Wallet लाने की तैयारी में है. इसके कारण पहले से बाजार में मौझुद Payment Wallet कम्पनियों के बीच मुक़ाबला बहुत बढ़ जाएगा.

गूगल तेज़ ऐप के फायदे

गूगल के मार्किट में कदम रखते ही काफी कम्पनिया परेशानी में आ गई है, क्योकि गूगल हर बार अपने उपयोगकर्ता और ग्राहक को अच्छी सुविधा देना चाहता है और इसी के चलते वह अपने Tej APP में काफी सारी खुबिया लाया है, जिससे उपयोगकर्ता को आसानी और सुविधा मिले.

गूगल का दावा है की Tej APP उपयोग में वाकई काफी तेज है जिससे आप तेजी से कही भी पैसे को Transfer कर सकते है. यह उपयोग में आसान है और काफी सुरक्षित भी है. गूगल ने कहाँ है की Multilevel Security System के कारण यह सुरक्षित है जिससे उपयोगकर्ता को परेशानी नहीं होगी.

Tez App अंग्रेज़ी भाषा के अलावा कई सारी अन्य भाषो में भी काम करता है, जैसे:- हिंदी, मराठी, गुजराती, तमिल, बंगाली, कन्नड़, तेलगू आदि और भी कई भाषाओ का समर्थन करता है. Tez App से आप तुरंत किसी को पैसे भेज सकते हैं या Payment Accept कर सकते है. यह Fast Mode Cash Transaction के लिए बना है, इसमे आपको Personal Information जैसे कि फ़ोन नंबर या बैंक अकाउंट नंबर साझा करने की आवश्यकता नहीं होती है.

Tej App में सुरक्षा को बनाए रखने और धोखाधड़ी को कम करने के लिए Shield 24 घंटे काम करेगी. अब आपको छोटे-छोटे भुगतान के लिए कैश की आवश्यकता नहीं होगी, आप वर्कशाप सैलूनवाला, न्यज पेपर वाला आदि के लिए इसका उपयोग कर सकते है. Tej App में गूगल जल्द ही डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड भुगतान की सुविधा भी ला रहा है, जो ग्राहकों को सुविधा देगी.

ऐसे कर सकते हैं इस्तेमाल

  • एंड्रॉयड ऐप और iOS पर इसे ऐप स्टोर/प्ले स्टोर से डाउनलोड करना है.

  • डाउनलोड करने के बाद आपको गूगल पिन या स्क्रीन लॉक सेट करना होगा.

  • तीसरे स्टेप के तौर पर आपको बैंक अकाउंट लिंक करना होगा.

  • इसके लिए अगर आपका अकाउंट मोबाइल नंबर से लिंक है तो नंबर दर्ज करना होगा

  • अब आप ऑप्शन में जाकर किसी को भी पैसे भेज सकते हैं.

क्या है तेज ऐप की खासियत?

  • तेज ऐप से आप सीधे अपने बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं.

  • बैंक अकाउंट को यूपीआई के जरिए तेज ऐप से लिंक करने के बाद तुरंत आप एक बैंक अकाउंट से दूसरे बैंक अकाउंट में मनी ट्रांसफर कर सकते हैं.

  • तेज ऐप में गूगल ने इसमें सिक्‍युरिटी का खास ध्‍यान रखा है. इसमें मल्टी लेयर सिक्‍युरिटी और 24x7 तेज शील्‍ड का प्रोटेक्‍शन दिया गया है.

  • तेज ऐप के कैश मोड का उपयोग कर किसी भी व्‍यक्ति को तुरंत पैसे भेजे या रिसीव किए जा सकते हें. इसमें बैंक अकांउट नंबर या फोन नंबर देने की जरूरत नहीं होगी.

  • तेज ऐप के कैश मोड के जरिए चायवाले, दूध वाले को या सैलून में भी ऑन स्‍पॉट पेमेंट किया जा सकता है.

तेज ऐप से बैंक में पैसे ट्रांसफर कर सकेंगे

दोस्तों आप तेज ऐप के जरिए अपने बैंक अकाउंट से पेमेंट कर सकते हैं. इसके लिए गूगल कोई कमीशन नहीं लेगा. गूगल के मुताबिक इसके लिए कस्टमर्स को कोई खास तरीके का अकाउंट भी नहीं खुलवाना होगा.

गूगल तेज ऐप से पैसे कैसे कमाए?

दोस्तों तेज ऐप से पैसे कमाना बहुत आसान होता है. तेज ऐप के जरिए आप बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है. यहां हम आपको तेज ऐप से पैसे कमाने के कुछ तरीके बताएंगे जैसे कि -

  • Refer & Earn Method

  • Scratch Cards Offer

  • Lucky Sundays Offer

Refer & Earn Method

सबसे पहले आपको TEZ APP को Download करना होगा. APP Install होने के बाद इसमें Register कर अपने बैंक अकाउंट को लिंक करे. सफलतापूर्वक बैंक अकाउंट को जोड़ने के बाद आपको 1 रुपये की Transaction करनी होगी. ऐसा इसलिए क्योंकि गूगल की कुछ शर्ते हैं आपको 1 रुपये की Transaction करनी ही होगी दुसरे TEZ UPI खाते में 51 रुपये का रिवॉर्ड पाने के लिए.

TEZ APP को खोलते ही आपको एक नीले रंग का Rupee का Symbol बना होगा Button नीचे दिख रहा होगा उसपे Click करने पर आपको एक और विकल्प मिलेगा Invite Friends to TEZ इस पर क्लिक करने पे आपको अपना एक Unique Referral Link मिलेगा जो की आपको अपने Friends, Relatives को Send करना है. यह APP क्लिक करने के लिए और यह भी कहना है Install और Register करने के बाद आपको TEZ UPI Address पर ₹ 1 की Transaction भी करे ताकि आपको और आपके दोस्तों दोनों को 51 रुपये का Reward मिल सके.

Scratch Cards Offer

इससे आप ज्यादा से ज्यादा 9000 तक ही कमा सकते हैं आपको अपने TEZ Account से दुसरे TEZ Account पर कम से कम ₹50 तक ट्रान्सफर करने होंगे इसमें भाग लेके होगा क्या आपको Scratch Card मिलेगा जिससे आप एक बार में 1000 तक जीत सकते हैं. ऐसे ही आप एक हफ्ते में ज़्यादा से ज़्यादा 10 Scratch Cards जीत सकते हैं बस ₹50 की दुसरे TEZ Account में Transaction करते रहिये.

Lucky Sundays offer

इसमें भी आप Scratch Cards Offer जैसा जितना ज्यादा TEZ App का उपयोग करोगे पैसा लेन-देन करने के लिए उतने ज्यादा अवसर आपके बढ़ते जायेंगे. 1 लाख की राशि जीतने के लिए ध्यान रहे हर Transaction 50 रुपये से ऊपर की ही हो तभी आप इस Contest में शामिल हो पाएंगे और इसका परिणाम हर Sunday को आता है और आपका भाग्य अच्छा निकला तो 1 लाख रुपये आपके खाते में 48 घंटे के अन्दर Transfer हो जायेंगे.

तेज ऐप से 9000 हजार रुपये तक कैसे कमाए

अब आप तेज ऐप से अपने दोस्त को Refer कर के या Online Bill Pay कर के पैसे कमा सकते है जैसे कि -

  • 1,00,000 Cashback – आपको अपने Tez APP उपयोगकर्ता दोस्त को 500 रुपये या ज्यादा पैसे भेजने पर 1 लाख तक काश रिवॉर्ड मिल सकता है. 1 हफ्ते में 1 बार यह कूपन मिल सकता है.

  • 1000 Cashback – 150 रुपयों से ज्यादा Payment Send करने पर आपको 1 हजार रुपयों तक Cashback मिल सकता है. इसमें आपको 1 हफ्ते में 5 कूपन मिल सकते है.

  • 1000 Cashback – 100 रुपयों से ज्यादा Bill Payment करने पर आपको 1 हजार रुपयों तक Cashback मिल सकता है. इसमें आपको 1 हफ्ते में 5 कूपन मिल सकते है.

  • 51 Cashback – इसमें आपको अपने नए दोस्त को Reffer करने पर आपको हर बार 51 रुपये का Cashback मिलेगा.